बिग बॉस 16 विजेता Mc Stan Biography in Hindi

एमसी स्टेन का जीवन परिचय, बायोग्राफी, बिग बॉस 16 विजेता, रियल नाम, कौन हैं, गानें, नेटवर्थ, गर्लफ्रेंड बुबा, मां, भाई, परिवार, उम्र, शिक्षा (MC Stan Biography in Hindi) (Real Name, Networth, Age, Girlfriend, Songs, Rapper, Family, Brother, Education)

एमसी स्टेन का जन्म 0 अगस्त 1999 को महाराष्ट्र राज्य के पुणे शहर के बेहद ही गरीब मुस्लिम परिवार में हुआ था। इनका असली नाम अल्ताफ शेख है, यह भारत के जाने माने रैपर है। इन्होने महज 12 वर्ष की उम्र में कवाल्ली गाना शुरू कर दिया था। पढ़ाई से ज्यादा रैप और संगीत में दिलचस्पी थी, जिसके लिए उन्हें कभी-कभी ताने भी सुनने पड़ते थे, और उन्होंने पढाई भी छोड़ दी थी। यह मशहूर रैपर रफ़्तार के साथ भी गाने गा चुके है। वह हाल ही में हुए बिग बॉस सीजन 16 के विजेता के रूप में भी काफी चर्चा में रहे हैं। तो चलिए उनकी जिंदगी पर एक नजर डालते हैं:

एमसी स्टेन का जीवन परिचय | Mc Stan Biography in Hindi

परिचय बिंदु (Introduction Points)परिचय (Introduction)
नाम एमसी स्टेन
वास्तविक नाम अल्ताफ शेख
पेशा रैपर और गीतकार
जन्म 30 अगस्त 1999
जन्मस्थान पुणे, महाराष्ट्र, भारत
प्रसिद्धबिग बॉस 16 के विनर
हाइट 5 फुट 7 इंच

एमसी स्टेन का जन्म, उम्र, जाति एवं धर्म

एमसी स्टेन का असली नाम अल्ताफ शेख है। हालांकि यह एमसी स्टेन के नाम से फेमस है और लोग इसी नाम से उनको जानते है। इनका जन्म 30 अगस्त 1999 को महाराष्ट्र राज्य के पुणे शहर के बेहद ही गरीब मुस्लिम परिवार में हुआ था।

एमसी स्टेन की शिक्षा

घर की आर्थिक स्तिथि अच्छी न होने के बावजूद भी इनके घर वालो ने इन्हे पुणे के एक सरकारी स्कूल भेजा लेकिन वह स्कूल के दिनों से ही रैप, संगीत और कव्वाली गाना शुरू कर दिया था, और पढाई में मन न लगने के कारण महज 12 साल की उम्र में इन्होने पढाई छोड़ दी। और यह कभी कॉलेज भी नहीं गए।

पढाई छोडने के बाद घरवालों ने इनको बोहोत ताने दिए, लेकिन इन्होने उनकी एक न सुनी महज 12 साल की उम्र के मुकाम पर पहुंचने के बाद इन्होंने कव्वाली गाना भी शुरू कर दिया।

एमसी स्टेन का परिवार

इंटरनेट पर काफी सर्च करने के बावजूद भी हमें इनके परिवार के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिली लेकिन इतना पता चला है इनके पिता एक कारीगर है और माता गृहणी है और इनका एक बड़ा भाई भी है लेकिन इनके बारे में भी हमे इंटरनेट पर कोई जानकारी नहीं मिली। लेकिन जैसे ही हमे इनके परिवार के बारे में कुछ भी जानकारी प्राप्त होती है तो वह जानकारी हम इस आर्टिकल के शामिल कर देंगे।

एमसी स्टेन का शुरूआती जीवन

एमसी स्टेन का शुरूआती जीवन कुछ ख़ास नहीं रहा, इन्होने अपनी पढाई भी पूरी नहीं की। क्युकी इनको पढाई के दौरान, गाने का काफी अधिक क्रेज लग चुका था, जिसके कारण इनका मन पढाई में नहीं लगा और इन्होने पढाई छोड़ दी। यह पूरे दिन गाना बनाने पर ध्यान देता था जिसके चलते इनके घरवालों और रिश्तेदारों ने इन्हे ताने देना शुरू कर दिया।

इन्होने महज 12 वर्ष की उम्र में कव्वाली गाना शुरू कर दिया था। इन्होने बताया की इनके पास अधिक पैसे नहीं थे जिसके कारण इन्होने कई रातें पूणे शहर की सड़कों पर बिताई है। लेकिन इन्होने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत करते रहे और आज इस मुकाम पर पहुंच गए है की बच्चा बच्चा इनका फैन है।

एमसी स्टेन बिग बॉस सीजन 16 के विजेता

एमसी स्टेन ने भारत के सबसे बड़े रियलिटी शो बिग बॉस में एक कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया। जहा जाते ही उन्होंने अपना रंग बिखेरना शुरू कर दिया था, और अपनी बातो से सलमान खान और सभी घरवालों को काफी इम्प्रेस किया। उनके बोलने के स्टाइल और अंदाज़ ने लोगो को बहुत ज्यादा प्रभावित किया। जिसके चलते वह सीजन 16 के विजेता रहे थे, और बिग बॉस के घर से निकलते ही उनकी फैन फोल्लोविंग में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई।

एमसी स्टेन के फेमस गानें

  • इंसानियत
  • Fuck Love
  • माँ बाप
  • रिग्रेट
  • कल है मेरा शो
  • येदे की चादर
  • खुजा मत
  • जेंडर
  • लौकी
  • तड़ीपार
  • बता सांग
  • होस में आ
  • खजवे बिछड़ा
  • अमिन
  • दिन प्यार का

एमसी स्टेन का पहला गाना

एमसी स्टेन ने महज 12 वर्ष की उम्र में कव्वाली गाना शुरू कर दिया, इनके द्वारा पहला गाना गाया गया था, उसका नाम “वाटा” था। इन्होने साल 2018 में यह गाना यूट्यूब पर उपलोड किया। जो की देखते ही देखते लोगो के द्वारा काफी पसंद किया गया और यह गाना ट्रेंडिंग करने लगा। और अभी तक इस गाने को 21 मिलियन से अधिक लोगो के द्वारा यूट्यूब पर देखा जा चूका है।

एमसी स्टेन की गर्लफ्रेंड

एमसी स्टेन एक बहुत ही बड़े रैपर और सोशल मीडिया स्टार है। सूत्रों के हिसाब से इनकी एक गर्लफ्रेंड भी है जिसका नाम अमन शेख है। जो इनके बहुत ही करीब है और यह पिछले कुछ समय से एक दूसरे को डेट कर रहे है, और यह शादी भी करने वाले है।

एमसी स्टेन का विवाद

कुछ समय पहले एमसी स्टेन ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड आजमा शेख पर आरोप लगाया था की आजमा शेख ने मुझे पीटने के लिए अपने मैनेजर को भेजा था, जिससे उनके चेहरे पर काफी चोटें आई थी। और यह सोशल मीडिया पर बवाल मचा था।

एमसी स्टेन कुल सम्पत्ति

आपको बता दे की एमसी स्टेन ने खुद खुलासा किया है की, यह पिछले कुछ वर्षो से काफी अच्छी कमाई कर रहे है। वही कुछ जानकरी जुटाने के बाद पता चला की इनके पास लगभग 50 करोड़ रूपए की सम्पत्ति है। इनका आय का मुख्य जरिया यूट्यूब, सोशल मीडिया, कार्यकर्म और स्पॉंशरशिप है। वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हर महीने 200000 रूपए के आसपास आसानी से कमा लेते है।

किली पॉल जीवन परिचय, उम्र, परिवार,नेट वर्थ |Kili Paul Biography in Hindi

FAQ

प्रश्न :  एमसी स्टेन का असली नाम क्या है?

उतर : अल्ताफ शेख

प्रश्न : एमसी स्टेन का प्रसिद्ध गाना कौन सा है?

उत्तर : उनके सबसे लोकप्रिय गांव में “वाटा”, “खुजा मत”, “यमराज” और “हस्ती का बस्ती “ जैसे गाने शामिल है।

प्रश्न : एमसी स्टेन इतना फेमस क्यों है?

उत्तर : एमसी स्टेन भारत के जाने माने रैपर और संगीतकार है। इनके फेमस होने का सबसे बड़ा कारण  बिग बॉस सीजन 16 है जिसमे यह विजेता रहे थे।

Leave a comment