Khan Sir Biography: बैकग्राउंड, व्यवस्या फिजिकल स्टेटस और पर्सनल इनफार्मेशन

Khan Sir Biography in Hindi: खान सर का जन्म दिसंबर 1993 में उत्तरप्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। ये बाकी लोगो की तरह एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करते थे। इनके पिता एक सेना अधिकारी थे और अभी रिटायर हो चुके है और माता जी होम मेकर है, इसके एक बड़े भाई है जो भारतीय सेना में कमांडो है और देश की सेवा करते है।

यह एक साधारण फैमिली से है और बैकग्राउंड मजबूत न होने के कारण इनको पढाई करने के लिए दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। इन्होने अपनी शुरुआती पढाई सरकारी स्कूल से पूरी की थी लेकिन यह पढाई में बहुत होशियार थे, खान सर ने NDA का एग्जाम पास किया था लेकिन उनका सिलेक्शन नहीं हो पाया।

खान सर का पूरा नाम फैज़ल खान है लेकिन कुछ लोगो का मानना है की इनका रियल नाम अमित सिंह है, लेकिन उन्होंने इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन यह अपने पढ़ाने के अंदाज से पूरे देश में फेमस है वर्तमान में खान सर यूट्यूब पर अपना चैनल चलाते है जिसका नाम Khan GS Research Centre है।

खान सर कौन है

यदि आप भी Khan Sir Biography से सम्बंधित सुचना प्राप्त करना चाहते है तो आप निचे दी हुई सारणी और डिटेल्स के माध्यम से प्राप्त कर सकते है।

पूरा नाम फैज़ल खान
Real Name अमित सिंह
उपनाम खान सर
प्रॉफ़ेशन टीचर
आय का स्त्रोत यूट्यूब चैनल ऑनलाइन क्लासेस, मोबाइल ऐप और ऑफलाइन कोचिंग
प्रसिद्धि यूट्यूब चैनल: Khan GS Research Centre

खान सर फिजिकल स्टेटस

खान सर की उम्र उनतीस साल है वह एक बहुत ही जाने माने अध्यापक है, जो बच्चो को किसी भी विषय को आसान भाषा में समझाने के लिए जाने जाते है। शरीर को लेकर वह बहुत ही फिट दिखते है और हरी भरी सब्जियों का सेवन करते है खान सर की आँखों और बालों का रंग काला है।

उम्र 29 साल
हाइट 5 फ़ीट 5 इंच
वजन 67 किलोग्राम
आँखों का रंग काला
बालों का रंग काला

खान सर पर्सनल इनफार्मेशन

यहाँ आपको खान सर की पर्सनल इनफार्मेशन दी जाएगी यह आप जानेंगे की इनका जन्म कब और कहाँ हुआ और वर्तमान में वह कहा रहते है। और उनका धर्म क्या है और उन्होंने अपनी पढाई कहाँ से और कहाँ तक की है, तो इन सभी जानकारी को जानने के लिए निचे दी गयी सारणी को ध्यान से पढ़े।

जन्म तिथि दिसंबर 1993
जन्म स्थान गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
निवास स्थान पटना, बिहार
धर्म मुस्लिम
राष्ट्रीयता भारतीय
कॉलेज इलाहबाद यूनिवर्सिटी
उच्च शिक्षा B.sc, M.sc

खान सर फैमिली इनफार्मेशन

खान सर का जन्म एक मिडिल क्लास फॅमिली में हुआ है। इनके पिता जी एक सेना अधिकारी है और अभी रिटायर हो चुके है और माता जी होम मेकर है इसके एक बड़े भाई है जो भारतीय सेना में कमांडो है। खान से के दादा का नाम इक़बाल अहमद खान है जो की परमार मिशन स्कूल में सरकारी अध्यापक थे।

खान सर बुक लिस्ट ?

खान सर हिस्ट्री पॉलिटी इकोनॉमिक्स जियोग्राफी यहाँ से ख़रीदे
खान सर एटलस बुक यहाँ से ख़रीदे
सामान्य विज्ञानं वस्तुनिष्ठ यहाँ से ख़रीदे

खान सर सोशल मीडिया प्लेटफार्म

यहाँ हम आपको खान सर के सोशल मीडिया अकाउंट के बारे में बताने जा रहे है क्या आपको पता है खान सर के यूट्यूब चैनल का नाम Khan GS Research Center है और इनके यूट्यूब पर 21.7 मिलियन सब्सक्राइबर है।

खान सर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी नॉलेज शेयर करते रहते है, और कोचिंग क्लासेज की शार्ट वीडिओज़ शेयर करते रहते है इनकी इंस्टाग्राम आईडी है: khansirpatna_

फेसबुक यहाँ क्लिक करो
यूट्यूब यहाँ क्लिक करो
ट्विटर यहाँ क्लिक करो
मोबाइल अप्प यहाँ क्लिक करो

खान सर व्यवसाय और आय ?

खान सर एक भारतीय भारतीय अध्यापक और कार्यकर्ता है सूत्रों के अनुसार खान सर की कुल अनुमानित सम्पति पांच करोड़ रूपए है। उनकी आय का प्राथमिक स्त्रोत यूट्यूब चैनल Khan sir GS Research center है। जिसके 21.6 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है, खान सर की नेटवर्थ के मुताबिक उनकी मासिक आय 10 से 15 लाख रुपये के बीच में है।

आय का साधन यूट्यूब, ऑनलाइन कोचिंग और मोबाइल अप्प
प्रसिद्धि यूट्यूब (Khan Sir GS Research Center)
नेट वर्थ 5 करोड़
मासिक आय 10 से 15 लाख रुपये के बीच

खान सर ऑनलाइन एजुकेशन अप्प

जी हाँ खान सर का एजुकेशन अप्प भी उपलब्ध है। जिसके जरिये विद्यार्थी ऑनलाइन स्टडी का लाभ उठा सकते है, यह अप्प गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है आप प्ले स्टोर से इस अप्प को डाउनलोड कर सकते है और लाभ उठा सकते है।

Khan Sir Biography सम्बंधित कुछ प्रश्न और उत्तर

खान सर कौन है ?

खान सर का पूरा नाम फैज़ल खान है इनका जन्म बिहार के पटना में हुआ था। अपने पढ़ाने के अंदाज से खान सर के नाम से फेमस है इनका एक यूट्यूब पर चैनल है जिसके माध्यम से यह बचो को ऑनलाइन शिक्षा प्रधान करते है।

खान सर का पूरा नाम क्या है ?

खान सर का पूरा नाम फैज़ल खान है।

खान सर का जन्म कब और कहाँ हुआ था

इनका जन्म दिसंबर 1993 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था।

खान सर का होमटाउन कहा है ?

पटना, बिहार।

खान सर के यूट्यूब चैनल का नाम क्या है ?

इनके यूट्यूब चैनल का नाम Khan GS Research Centre है। इनके यूट्यूब चैनल पर 9.44 मिलियन सब्सक्राइबर है।

Leave a comment