बिगबॉस विजेता Elvish Yadav Biography in Hindi

एल्विस यादव जीवन परिचय, जन्म, परिवार, शिक्षा, गर्लफ्रेंड, करियर, यूट्यूब करियर, टीम, कार कलेक्शन, नेटवर्थ (Elvish Yadav Biography in Hindi, Birth, Family, Study, Girlfriend, Career, YouTube Career, Car Collection, Net Worth)

Elvish Yadav Biography in Hindi: नमस्कार, दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बिग बॉस वाइल्ड कार्ड विनर एल्विस यादव के जीवन परिचय के बारे में बताने जा रहे है.

एलवीश यादव एक बहुत ही बड़े यूटूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है इनका जन्म 19 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुड़गांव शहर में हुआ था. एलवीश यादव आज के समय में उभरते हुए कलाकारों में से एक है. उन्होंने अपनी सोशल मीडिया की शुरुआत आशीष चंचलानी की वीडियो देखकर की थी वह हमेशा आशीष चंचलानी की वीडियो से इंस्पायरर होते थे। एलवीश यादव ने बिगबॉस तक अपनी छाप छोड़ी है वह पहले ऐसे कंटेस्टेंट है जिन्होंने वाइल्ड कार्ड से एंट्री लेकर बिगबॉस की ट्रॉफी नाम की है.

अगर आप भी एलवीश यादव को फैन है और उनके बारे में जानना चाहते है की उनका नाम इतना क्यों चलता है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है. क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको एल्विश यादव का जीवन परिचय (Elvish Yadav Biography In Hindi) के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले है।

एल्विस यादव का जीवन परिचय | Elvish Yadav Biography in Hindi

परिचय बिंदु (Introduction Points)परिचय (Introduction)
नाम सिद्धार्थ यादव
जिस नाम से लोग जानते है एलवीश यादव
जन्म 19 सितंबर 1997
जन्म स्थान गुड़गांव, हरियाणा
पिता का नाम राम अवतार यादव
माता का नाम सुषमा यादव
बहन का नाम कोमल यादव
धर्म हिन्दू
जाती यादव (अहीर)
गर्लफ्रेंड का नाम कीर्ति मेहरा
यूट्यूब चैनल का नाम Elvish Yadav, Elvish Yadav Vlogs

एल्विश यादव की शिक्षा

एलवीश यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा एमटी इंटरनेशनल स्कूल गुरुग्राम से की थी एलवीश यादव पढाई में बहुत ही अच्छे थे इनके 12वी क्लास में 94 परसेंट बनी थी. उसके बाद यह ग्रेजुएशन के लिए दिल्ली चले गए थे वह से इन्होने हंसराज कॉलेज से बीकॉम से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की यह अपने कॉलेज के दिनों में आशीष चंचलानी की वीडियो देखते थे जिसेक बाद इन्हे भी यूट्यूब चैनल खोलने का आईडिया आता है.उसके बाद वर्ष 2016 में  एलविश यादव ने अपना यूट्यूब चैनल खोल लिया और मेहनत करते गए और आज इस मुकाम पर पहुंच गए है.

एल्विस यादव कौन हैं

एलवीश यादव एक बहुत ही बड़े यूटूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है इनका जन्म 19 सितंबर 1997 को हरियाणा के गुड़गांव शहर में हुआ था. एलवीश यादव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा  गुड़गांव के एमटी इंटरनेशनल स्कूल से की थी और उसके बाद यह दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बीकॉम की डिग्री प्राप्त की और अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

एलवीश यादव आशीष चंचलानी की वीडियोज बहुत ज्यादा देखते थे इसलिए उनसे इंस्पायर होकर यूट्यूब चैनल खोलने का निरणय लिया। उन्होंने साल 2016 में यूट्यूब चैनल की शुरुआत की और हरयाणवी रुतबे के कारण पूरे देश में फेमस हो गए. और आज फैंस के दिलो में राज करते है जब भी एलवीश मीटअप रखते है तो उनकी सेफ्टी के लिए उस जिले की पूरी फाॅर्स उनके पीछे लग जाती है.

एल्विस यादव कार कलेक्शन

एलवीश यादव गाड़ियों के बहुत ज्यादा शौकीन है और उनके पास 3 गाड़िया है. जिसमे पहले नंबर पर है हुंडई वरना जिसकी कीमत 15 लाख रूपए है. फिर दूसरे नंबर पर टोयोटा फॉर्च्यूनर लेजेंडर है जिसकी कीमत लगभग 52 लाख रूपए के करीब है और इनकी सबसे नयी कार है पोर्चे 718 बॉक्सर जिसकी मार्किट में कीमत 1.3 करोड़ है।

एल्विस यादव कुल नेटवर्थ

एल्विस यादव अपनी आलिशान जिंदगी को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते है और उन्हें महंगी गाड़ियों का बहुत शौक है. एलवीश यादव के यूट्यूब पर दो चैनल है जिनसे वो 15 से 20 लाख महीना आसानी से कमा लेते है. यह इनकम सिर्फ उनके यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन से होती है, अगर एल्विस यादव एक महीने में तीन से चार ब्रांड प्रमोशन करते हैं तो 15 से 20 लाख आसानी से ले लेते हैं। और उनका एक  Systumm_Clothing नाम से  क्लोदिंग ब्रांड भी है.

इसके साथ ही एलवीश यादव स्टॉक मार्किट टिप्स भी देते है और लोगो को गाइड करते है और खुद भी स्टॉक मार्किट में इन्वेस्ट करते है. अगर साड़ी कमाई जोड़े तो कुल मिलाकर 80 से 90 लाख प्रति माह आराम से पहुंच जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल एलवीश यादव के पास 40 करोड़ रुपए की सम्पति है.

एल्विश यादव सोशल मीडिया अकाउंट

ट्विटर (Twitter)87.3K फॉलोवर यहाँ क्लिक करें
इंस्टाग्राम (Instagram)1.4m फॉलोवरयहाँ क्लिक करें
फेसबुक (Facebook)1862410 लाइक्स यहाँ क्लिक करें
यूट्यूब (YouTube)7.91M सब्सक्राइबरयहाँ क्लिक करें

एल्विश यादव से जुडी कुछ रोचक बातें

  • एल्विश यादव ने अपनी 12वी कक्षा की परीक्षा में 94% मार्क्‍स हासिल किये थे.
  • एल्विश यादव को बिग बॉस शो में वाइल्ड कार्ड के जरिये प्रवेश मिला था और बिग बॉस के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई वाइल्ड कार्ड एंट्री से कोई विनर बना है। 
  • एल्विश यादव नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की राजनीती को बहुत ज्यादा पसंद करते है.
  • एल्विश यादव गौ माता से बहुत ज्यादा प्रेम करता है.
  • एल्विश यादव हर रविवार को NGO चलाते है जिसमे वह गरीब लोगों को खाना खिलाते है.
  • एल्विश यादव हिन्दू धर्म को बहुत जयादा मानते है और वह एक सनातनी है.
  • एल्विस यादव को नई नई जगह घूमने का बहुत ज्यादा शौक है।
  • एल्विस यादव यूट्यूब पर अपनी हरियाणवी बोली के कारण इंटरनेट की दुनिया में मशहूर है।

एल्विस यादव की BigBoss में जीत

एलवीश यादव की बिग बॉस OTT 2 में वाइल्ड कार्ड के द्वारा एंट्री हुई थी एलवीश यादव की एंट्री होती ही TRP एक दम से बढ़ गयी. और लोग उनके आते ही शो देखना पसंद करने लगे खासकर के युवा, यह अपने गेम प्लान के साथ खेल रहे थे. फिर एलवीश यादव ने बिगबॉस जित कर इतिहास रच दिया। क्युकी वाइल्ड कार्ड एंट्री करके जीतने वाले अब तक के पहले विजेता बने है।

Big Boss Winner

एल्विश यादव का करियर

एलवीश यादव बचपन से ही सरकारी नौकरी करने का सपना देखते थे लेकिन कॉलेज में आकर इनका रुझान इंटरनेट और सोशल मीडिया की तरफ हो गया. एलवीश यादव आशीष चंचलानी से बहुत ज्यादा प्रभावित हुए और इन्होने भी कॉलेज की पढाई के दौरान यूट्यूब चैनल खोल लिया और वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

फिर 2016 में एलवीश रोजाना यूट्यूब पर छोटे-छोटे कॉमेडी और प्रैंक वीडियो डालने लगे. जहा से इन्हे थोड़ा बहुत रेस्पोंस आना शुरू हो गया. लेकिन फिर 2017 में  चैंपियंस ट्रॉफी के समय इन्होंने इंडिया वर्सेस पाकिस्तान पर एक फनी हरयाणवी भाषा में वीडियो बनाई। यह वीडियो उस समय काफी ज्यादा वायरल हुई और इस तरह से इनको पॉपुलैरिटी मिलना शुरू हो गयी।

इनके हर वीडियो पर मिलियंस में व्यूज आते है और यह रेगुलरली अपने व्लॉगिंग चैनल पर एक वीडियो अपलोड करते है बात करे मैं चैनल की तो इसमें उनकी स्कूल लाइफ वाले वीडियो काफी पॉपुलर है. और इनके यूट्यूब पर 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है.

अन्य पढ़े  अब्दु रोज़िक जीवन परिचय | Abdu Rozik biography in hindi

FAQ

प्रश्न : एल्विस यादव कोन है ?

एलवीश यादव एक यूटूबर है जो की यूट्यूब पर अपनी देसी भाषा हरयाणवी लहजे के कारण इंटरनेट की दुनिया में मशहूर है

प्रश्न : एल्विस यादव कौन से राज्य से है ?

गुरुग्राम, हरियाणा

प्रश्न : एल्विस यादव का असली नाम क्या है ?

एलवीश यादव का असली नाम  सिद्धार्थ यादव है.

प्रश्न : एलवीश यादव के पास कितनी सम्पत्ति है ?

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो एलवीश यादव के पास 40 करोड़ की सम्पत्ति है.

Leave a comment